नितंबों में दर्द

नितंबों में दर्द
नितंबों में दर्द

पुदीनेकेरसकोशहदकेसाथलेनेपरभीवजननहींबढ़ताहै? इसकेअलावाएकताकपूरनेट्विटरपरअमिताभबच्चनकेसाथएकथ्रोबैकफोटोशेयरकीहै. अमरुद,तरबूज,नाशपपाती(Pear),संतरे(oranges),Blueberries,Strawberries,आडू(Peache),Apples(सेब),सलादआदिकासेवनकरे. ऐसाकईबारहुआहैमेरेसाथभी. 10॥ स्त्रियोवैश्यास्तथाशूद्रास्तेऽपियान्तिपरांगतिम्॥9.

लेकिनक्याआपयेजानतेहैंकिसेबकासिरकाआपकीस्किनसेलेकरसेहततककेलिएकितनाफायदेमंदहै?अगरसहीतरीकेसेऔरसहीमात्रामेंइससिरकेकाइस्तेमालकियाजाएतोयहकईबीमारियोंकोकंट्रोलकरनेमेंमददकरसकताहै. फिरभी,कभी-कभीचंदआसानऔरजल्दटिप्सवजनकमकरनेकेमंसूबेकीखातिरजरूरीहै.

नितंबों में दर्द केटो आहार के दौरान क्या नहीं खाना है

मखानेमेंबहुतकमकैलोरीपाईजातीहै. आपकोपूरारखनेकेलिएपर्याप्तफैट्सकाइस्तेमालआवश्यकहै. इंसानोंपरहुईकईस्टडीजमेंयहबातसामनेआयीहैकिअगरभोजनकरनेकेबादसेबकेसिरकेकासेवनकियाजाएतोयहInsulinफंक्शनकोबेहतरबनाकरब्लडशुगर(BloodSugar)लेवलकोकमकरनेमेंमददकरताहै. इसकेलिएहमआपकोएकसाधारणसाFormulaबतादेतेहैं. विटामिन्स,मिनरल्सऔरएंटी-ऑक्सीडेंट्ससेभरपूरआंवलेकेजूससेआपबिनाडाइटिंगकेभीवजनमेंकमीलासकतेहैं कमजोरमांसपेशियोंवालेव्यक्तिआमतौरपरअपनेमजबूतसमकक्षोंकेमुकाबलेज्यादादिनतकजीवितनहींरहतेऔरउनके50फीसदीपहलेमरनेका.

बहुतसारीबीमारियोंकेखिलाफभीइसकासेवनकियाजासकताहै.

योग फॉर डायबिटीज टाइप १

यहीहार्मोनअसंतुलनमोटापाबढ़ानेजैसीकईबीमारियोंकोजन्मदेताहै. लिहाजासोनेसेपहले1कपगर्मकैमोमाइलटीपिएंऔरफिरदेखेंकिकैसेसोते-सोतेहीआपकावजनकमहोनेलगेगा. में) मोटापेसेछुटकाराकेलिएरोगी(मंडुआ)काइस्तेमाल:- तोआपइसकेलिएआयुर्वेदिकतरीकाअपनासकतेहैं।आयुर्वेदमोटापेसेलड़नेकेलिएप्राकृतिकचिकित्साउपलब्धकराताहै।संतुलितऔरस्वास्थ्यवर्धकआहारतथाव्यायामकेसाथ-साथआयुर्वेदिकचिकित्साकोकरनेसेमोटापाघटानेमेंसर्वाधिकलाभमिलताहै यहांआपसेकमखानेयाज्यादाखानाकेलिएनहींकहाजारहाहै।आपनियमबनाएंभोजनकरनाका।एककोईसमयनिर्धारितकरलें।उसीसमयपरखाएं।अधिकसब्जियांऔरफलखाएंऔरकमसेकम40बारचबाकरहीखाएं।मतलबयहकिखूबचबाएंऔरधीरे-धीरेखाएं।आपकोडाइटिंगनहींकरनाहै,बल्किडाइटबदलनाहै रातमें1चम्मचसौंफकोएकलिटरपानीमेंडालकररखदें.

फर्शपरपीठकेबलसीधेलेटजाएंऔरअपनेदोनोंहाथोंकोभीबिल्कुलआरामकीमुद्रामेंजमीनपरसीधेरखें. दूधसेबनीचीजें,मीठाईयोंऔरबासीखादपदार्थोंसेपरहेजकरें जल्दीसोनाऔरउठनाअच्छीलाइफस्टाइलकीनिशानीहै।आयुर्वेदकेअनुसारहमें9-10बजेतकसोजानाचाहियेऔरसुबह4-6केबीचउठजानाचाहिये।HealthlineडॉटकॉमकेअनुसारखराबSleephabitsकेकारणशरीरमेंकईऐसेहार्मोनरीलीसहोतेहैंजोमोटापेकाकारणबनतेहैं।इसलिएअपनेजागनेऔरसोनेकासमयफिक्सरखेंऔरजल्दीसोनेतथाजागनेकीआदतडालें 1.

इसकेइलावाजोलोगखानेपीनेकीचीजोंपरध्याननहींदेते,वोभीमोटापेकाशिकारहोजातेहै. इसेआपअपनीक्षमताअनुसारदोहराएं.


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