डाइटिंग के लिए क्या खाना चाहिए

डाइटिंग के लिए क्या खाना चाहिए
डाइटिंग के लिए क्या खाना चाहिए

दिनमेंचाय-कॉफीकासेवनकमसेकमकरें।उसकेबजायआपढेरसारापानीपिएंऔरग्रीनटीयाजूसलें वजनघटानेवालेयोगासनऔरव्यायाम-YogaTipsforWeightLossinHindi नाश्तेकोदिनभरकासबसेज़रूरीआहारमानाजाताहै।इसेमिसकरनेपरआपमोटापेकाशिकारहोसकतेहैं।दरअसल,सहीसमयपरनाश्तानकरनेसेभूखधीरे-धीरेबढ़तीजातीहै,जिसकीवजहसेव्यक्तिअचानकसेकुछज्यादाखानाखालेताहै,जिससेउसकावजनबढ़नेलगताहै कुछलोगोंकोफ्राइडफूडबेहदपसंदहोताहैमगरवेशायदयहनहींजानतेहैंकियहखानाउनकीसेहतकेलिएठीकनहींहै तोअपनीउम्र,कद,दिनचर्याऔरवजनकेहिसाबसेअपनाकैलोरीचार्टबनवाएं।उसकेमुताबिककैलोरीकासेवनकरेंऔरउसेबर्नभीकरें।वैसेस्वस्थरहनेकेलिएहरकिसीकीकोशिशहोनीचाहिएकिवहकमसेकमकैलोरीयुक्तभोजनकासेवनकरेऔरउसेभीजलानेकीपूरीकोशिशकरतारहे।कुछफास्टफूड्समेंकैलोरीतोकमहोतीहैमगरवेहाईकोलेस्ट्रॉलऔरब्लडशुगरकीसमस्याबढ़ासकतेहैं।इसलिएबेहतरहोगाकिआपसंतुलितआहारलें,जिससेआपकेशरीरकीहरज़रूरतपूरीहोसके।ध्यानरखेंकिफिटरहनेकेलिएडाइटमेंसभीपोषकतत्वोंकाहोनाज़रूरीहोताहै 2.

जबआपएककपचायपीतेहैतोउसमेबहुतसेकैलरीहोतीहैजोबादमैंफैटबनकेआपकेशरीरमैंजमाहोनेलगतीहै. इसलिएपीनेकेपहलेअपनेपेयपदार्थकेबारेमेंदोबारासोचिए,औरथोड़ेस्मार्टबनिए. 298,एएनअकरा,घाना पोस्टऑफिसबॉक्स3162,दुबईसरकाररियलएस्टेटबिल्डिंग,दूसरीमंज़िल,अलीबिनअबीतालिबस्ट्रीट,बरदुबई,यूएई पोस्टऑफिसबॉक्स? इससेबालोंकाकाफीनुकसानपहुंचताहै.

डाइटिंग के लिए क्या खाना चाहिए चेहरे को पतला कैसे करे

वजनकमकरनेकेलिएतीनचीजेंमहत्वपूर्णहैंऔरवोहैंडाइट,एक्सरसाइसजऔरतनावमुक्तजीवन. अबअंदरकीतरफगहरीसांसलेंऔरधीरे-धीरेसांसकोछोड़ें. दोस्तों!इसArticleमेंहमनेआपकेसाथअपनावजनकमकरने हमबहुतजल्दवजनघटानेकेकुछअन्यImportantTips,वजनबढ़नेकेकारण,वजनबढ़नेसेबीमारियाँऔरमोटापाघटानेकेकईतरीकोकोआपकेसाथजरुरशेयरकरेंगे. बतादेंकीलेटेस्टरिसर्चमेंयेपायागयाहैकीहल्दीवालेचायकासेवनरोजानाकरनेसेपाचनशक्तिकाफीअच्छाहोताहैऔरइसलिएयेचायशारीरसेफैटकोनिकालनेमेंकाफीमददगारसाबितहोताहै.

घर पर मेकअप करने के तरीके

एलोवेराजूसमेंकईप्रकारकेएंटीऑक्सीडेंट्सपाएजातेहैं,जोमानवशरीरमेंजमाहुएफैटकोकाफीतेजीसेकमकरसकतेहैं. क्रोनिकथकानसिंड्रोम(सीएफएस)एकविश्वव्यापीआधारपरपहलेसेकहींअधिकप्रचलितहै. पिप्पलीकाचूर्णलगभगआधाग्रामकीमात्रामेंसुबह-शामशहदकेसाथप्रतिदिन1महीनेतकसेवनकरनेसेमोटापासमाप्तहोताहै सबसेपहलेआपकोएककपगर्मपानीलेलेनाहै. त्योहार. भोजनमेंकार्बोहाइड्रेट्सकीमात्राकमकरदेनेसेआपकीभूखकमहोतीहैऔरइंसुलिनलेवलभीकमहोताहैजिससेवजनकम. इसकेअलावाईसबगोल,अर्जुन,गिलोय,आंवला,नागरमोथा,बहेड़ावशिलाजीतभीवजनकमकरनेमेंसहायकहोतेहै. दालप्रोटीनकाबड़ाश्रोतहैं,येहमारेब्लडशुगरकोनियमितकरताहैं,जिससेहमेंज़्यादाकैलोरीवालीचीज़ेंखानेकामननहीहोता.

मोटापेसेग्रस्तलोगवजनकमकरनेकेलिएबड़ीसंख्यामेंवेटलॉससर्जरीकरवातेहैं.


इसमेंनमककासेवनकरनाबंदकरनाबहुतबड़ाफैक्टरहैं,मीठाबंदकरना,कोशिशकरेकीचायभीछोड़दें,घीऔरचिकनाईसेबनीचीजोंकासेवनकरनाभीबंदकरदें. ऐसेमेंउनकोइसकेसकारात्मकपरिणामप्राप्तकरनेकेलिएसहीडाइटरूल्सफॉलोकरनाआवश्यकहोताहै,तोआइएआजहमआपकोऐसीकुछचीजोंकेबारेमेंबतारहेहैं,जोवजनघटानेमेंआपकीमददकरसकतीहैं. इसपोर्टलमेंमाओवादकेबारेमेंसभीसंदर्भसीपीआई(माओवादी)तथाविधि-विरुद्धक्रियाकलाप(निवारण)अधिनियम,1967केअंतर्गतआतंकवादीसंगठनोंकीअनुसूचीमेंशामिलअन्यवामपंथीउग्रवादीसंगठनोंकेसंदर्भमेंहैं जनसूचनापोर्टलअपनीतरहकापहलाऐसाप्रयासहैजिसमेंसरकारद्वारावार्ड इसकेअलावा,इसीपत्रिकामेंवर्षमेंजारीएकअध्ययनकेअनुसार,कैफीनकी4.

डाइटमेंफलोंमेंसेब,केलाऔरसंतराकोशामिलनहींकरसकतेहैं. लेकिनसचयेभीहैकिवजनघटानेकेलिएकुछहार्मोंस(Hormones)भीजिम्मेदारहोतेहैं. दूसरेडाइटकीतुलनामेंइसकीकुछजटिलताओंमेंकहाजासकताहैकिआपकेपासदिनमेंखानेकेलिएसीमितचोइसहोतीहै. विस्तारसेजानिएबालोंकोहोनेवालेनुकसानकेबारेमें. येस्मार्टफोनएकतरहसेफ्लॉपहैं,क्योंकियेअपनेराइवलसेकाफीपीछेहैं.

वजन कम करने वाले भोजन

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